अनुदान नहीं वेतनमान फोरम ने तेजस्वी यादव से मिलकर रखी अपनी समस्याएं

अनुदान नहीं वेतनमान फोरम ने तेजस्वी यादव से मिलकर रखी अपनी समस्याएं
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

हाजीपुर : अनुदान नही वेतनमान फोरम के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव से मिलकर वित्तरहित्त माध्यमिक, इंटरमीडिएट एवं डिग्री कॉलेजों के शिक्षकों एवं कर्मियों की सात सूत्री मांग-पत्र और उससे संबंधित दस्तावेज सौंपा। इसके साथ प्रदेश के 173 से अधिक मृत वित्तरहित्त कर्मियों की सूची भी समर्पित की गई, जिनका निधन सेवाकाल के दौरान राज्य सरकार के घोषित अनुदान समय से नहीं मिलने के कारण, आर्थिक-तंगी, मानसिक-तनाव, हृदयाघात एवं समुचित इलाज के अभाव में हो गया है।
फोरम के प्रांतीय संयोजक प्रो. रौशन कुमार, अभियान संचालक प्रो. संजय कुमार, जिला संयोजक प्रो. रमेश कुमार, प्रो. मो. जियाउद्दीन अहमद एवं माध्यमिक विंग के रंजीत कुमार के प्रतिनिधिमंडल ने उनके आवास पर सौंपे गए मांग पत्र में आग्रह किया है वह अपने विधायी अधिकारों के माध्यम से वित्तरहित्त कर्मियों के यथोचित प्रश्न सरकार के समक्ष रखें तथा इस कलंकित वित्तरहित शिक्षा एवं विषमतापूर्ण अनुदान नीति से प्रभावित 60-70 हजार शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मियों और उनके परिजनों को दुर्दशा-ग्रस्त स्थिति से उबारने में अपने स्तर से आवश्यक कदम उठाएं।
इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने प्रतिनिधिमंडल की बातों को ध्यान से सुना और मौजूद प्रशासनिक अधिकारी प्रीतम कुमार को त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि वित्तरहित्त कर्मियों के मामले में समर्पित तथ्य तथा दस्तावेज देखकर बिंदुबार सामने प्रस्तुत करें ताकि इसे सरकार के समक्ष रखा जा सके। मालूम हो कि विधानसभा के मौजूदा सत्र के पहले वित्तरहित शिक्षा कर्मियों की एएनवी फोरम राजनीतिक दलों के विधायक एवं अन्य नेताओं से मिलकर मांग-पत्र समर्पित करने का अभियान चला रहा है। इसी क्रम में नेता प्रतिपक्ष से मिलकर अपनी समस्याओं को रखा गया है।

 35 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply