बिहार क्रिकेट लीग में 21 मार्च से 27 मार्च तक भिड़ेंगी 5 फ्रेंचाइजी टीमें

बिहार क्रिकेट लीग में 21 मार्च से 27 मार्च तक भिड़ेंगी 5 फ्रेंचाइजी टीमें
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

पटना
वेंकटेश प्रसाद, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान, आर पी सिंह जैसे क्रिकेटर होंगे मेंटॉर

पटना। बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) की संबंध इकाई बिहार क्रिकेट एसोसिएसन द्वारा बिहार में आयोजित होने वाली बिहार क्रिकेट लीग की तारीखों की घोषणा कर दी गई है।
बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेैलन में यह घोषणा एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने की। उन्होंने बताया कि बिहार के खिलाडि़यों को प्रोत्साहित करने और उनको एक बड़ा मंच प्रदान करने के लिए इस लीग का आयोजन किया जा रहा है। यह बिहार का अब तक का सबसे बड़ा आयोजन है।

उन्होंने बताया‍ कि बिहार क्रिकेट लीग को बीसीसीआई के रूल- रेगुलेशन के तहत कराया जायेगा, जिसका अधिकार बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा गठित गर्वनिंग काउंसिल के कुल सात सदस्यो को ही है।
बिहार क्रिकेट लीग द्वारा गर्वनिंग काउंसिंल का गठन 25 सितम्बर 2020 को किया गया है। इस लीग के फ्रेंचाइजी पार्टनर इलिट स्पोटर्स बंगलौर हैं, इसके प्रबंधक निशांत दयाल बिहार से ही हैं। वहीं, गर्वनिंग काउंसिल के चेयर मैन सोना सिंह और संयोजक ओम प्रकाश तिवारी हैं।

फ्रेंचाइजी पार्टनर इलिट स्पोटर्स के प्रबंधक निशांत दयाल ने बताया कि टी– 20 बिहार क्रिकेट लीग में राज्यर के 5 फ्रेंचाइज टीम आईपीएल की तर्ज पर आपस में भिड़ेंगी। ये टीमें होंगी – पटना पाइलट्स, आरा एवेन्जारस, भागलपुर बुल्सप, दरभंगा डायमंड्स और गया ग्लेाडियेर्ट्स। सभी मैच पांच लोकेशन आरा, गया, भागलपुर, दरभंगा और पटना में होंगे। इसमें सौ खिलाड़ी भाग लेंगे, जिनका ऑकसन 27 फरवरी को होगा। 7 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में दस लीग मैच, दो सेमीफाइनल और एक फाइनल कुल 13 मैच खेले जायेंगे।
इसका लाइव टेलीकास्ट एक ग्लोइबल स्पोर्ट्स चैनल पर होगा। इंटरनेशनल स्तर के एक क्रिकेटर हर टीम के मेंटॉर होंगे। इन मेंटॉर में वेंकटेश प्रसाद, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान, आर पी सिंह और डेनी मौरिसन शामिल हैं। इनके रहने से बिहार के खिलाडी का उत्साह बढ़ेगा और अगर हमारे बच्चे अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो उनके लिए आगे का रास्ता भी खुल जायेगा।

 72 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply