पार्टी के सभी प्रकोष्ठों को अधिकाधिक धारदार और प्रभावी बनाएं : आरसीपी सिंह

पार्टी के सभी प्रकोष्ठों को अधिकाधिक धारदार और प्रभावी बनाएं : आरसीपी सिंह
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

पटना
-राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा एवं क्षेत्रीय प्रभारियों के साथ की बैठक

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में संगठनात्मक बैठक की जिसमें प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, राष्ट्रीय सचिव रवीन्द्र सिंह एवं क्षेत्रीय प्रभारी डॉ. नवीन कुमार आर्य, अनिल कुमार, चंदन कुमार सिंह, परमहंस कुमार, मृत्युंजय कुमार सिंह, सुनील कुमार, डॉ. अमरदीप, कामाख्या नारायण सिंह एवं आसिफ कमाल मौजूद रहे।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा एवं क्षेत्रीय प्रभारियों से कहा कि पार्टी के सभी प्रकोष्ठों को अधिक-से-अधिक धारदार और प्रभावी बनाएंl इन प्रकोष्ठों से कर्मठ साथियों को जोड़ें। सभी प्रकोष्ठों के लिए कार्यक्रम पहले से तय किए जाएं। प्रकोष्ठों की सक्रियता बूथ स्तर तक दिखनी चाहिए। प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों के ऊपर पार्टी की विचारधारा के साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुए और हो रहे अनगनित विकास कार्यों की भी समुचित जानकारी होनी चाहिए। साथ ही विभिन्न प्रकोष्ठों के पदाधिकारी मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर भी अपनी उपस्थिति दर्ज करें। सोशल मीडिया पर सबकी सहभागिता विशेष रूप से हो। विपक्ष के दुष्प्रचार का जवाब मजबूती से और तर्क के साथ दें।

आरसीपी सिंह ने 20 से 22 फरवरी तक होने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया और कई जरूरी निर्देश दिए। जदयू प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार तथा जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप को उन्होंने निर्देश दिया कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के बाद विधानसभा प्रभारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करें तथा इन प्रशिक्षण कार्यक्रमों में सोशल मीडिया संबंधी प्रशिक्षण पर विशेष ध्यान दें।

प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने बैठक में कहा कि प्रशिक्षण कार्यक्रम के उपरांत वे शीघ्र ही पूरे प्रदेश के दौरे पर निकलेंगे। इस दौरान वे उन 72 विधानसभा क्षेत्रों में विशेष रूप से जाएंगे, जहाँ विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रत्याशियों की हार हुई है। उन्होंने कहा कि न केवल जिला मुख्यालयों में बल्कि प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर भी साथियों से मिलकर वे संवाद स्थापित करेंगे।
बैठक के उपरांत श्री आरसीपी सिंह पटना के बीएन कॉलेज छात्रावास, सरदार पटेल छात्रावास एवं आयुर्वेदिक कॉलेज छात्रावास में सरस्वती पूजा के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा एवं अन्य वरिष्ठ नेतागण भी साथ में मौजूद रहे।

 35 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply