जिला प्रवक्ताओं के विशेष प्रशिक्षण के साथ जदयू का तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न

जिला प्रवक्ताओं के विशेष प्रशिक्षण के साथ जदयू का तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

पटना

जदयू के कार्यकर्ता की भाषा गाली की कभी नहीं हो, लेकिन गाली देने वालों को आईना जरूर दिखा दें : आरसीपी सिंह

अपने जिला में पार्टी के स्टार प्रचारक होंगे मुख्य जिला प्रवक्ता : उमेश कुशवाहा

-जदयू मीडिया के सभी माध्यमों पर नंबर एक होगा

जदयू का तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम सोमवार को संपन्न हुआ। तीसरे दिन जिला प्रवक्ताओं का विशेष प्रशिक्षण था, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह, प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप एवं प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, डॉ. अजय आलोक, डॉ. सुहेली मेहता, प्रगति मेहता, निखिल मंडल, अंजुम आरा, अरविन्द निषाद तथा दिल्ली विश्वविद्यालय की असिस्सेंट प्रोफेसर डॉ. रिंकु कुमारी का विशेष सत्र था।
कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने की, जबकि संचालन प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार ने किया। प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ नेता मंगनीलाल मंडल, पूर्व विधानपार्षद प्रो. रामवचन राय, संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी, मृत्युंजय कुमार सिंह, ललन सर्राफ, राष्ट्रीय सचिव रवीन्द्र सिंह, प्रदेश महासचिव डॉ. नवीन कुमार आर्य, अनिल कुमार, चंदन कुमार सिंह, परमहंस कुमार, डॉ. विपिन यादव, कामाख्या नारायण सिंह, अरुण कुशवाहा, अशोक कुमार बादल, आसिफ कमाल एवं डॉ. रामगुलाम राम विशेष रूप से उपस्थित रहे।

प्रशिक्षण के दौरान अपने संबोधन में राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि जदयू मीडिया के सभी माध्यमों पर नंबर एक होगा। प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर मुख्य जिला प्रवक्ताओं को अपनी पार्टी की विचारधारा और अपने नेता के काम को पूरी मजबूती से और धारदार तरीके से रखना है। प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, सभी प्रदेश प्रवक्ता तथा मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप की अगुआई में पार्टी का मीडिया सेल इस कार्य में उनका मार्गदर्शन एवं सहयोग करेंगे।

जदयू के हर कार्यकर्ता नीतीश कुमार के संस्कार से लैस हैं, उनकी भाषा कभी भी गाली की नहीं होगी। लेकिन गाली देने वालों को आप आईना जरूर दिखा दें। एक संस्कारी व्यक्ति अपने हित में, अपने समाज के हित में और पूरे बिहार के हित में जैसा जवाब दे सकता है, वैसा जवाब दें। प्रशिक्षण कार्यक्रम में विशेष रूप से आमंत्रित छात्र एवं युवा जदयू के नेताओं से उन्होंने कहा कि समय- समय पर विभिन्न विश्वविद्यालयों में सेमिनार का आयोजन कर विकास कार्यों का प्रचार करें। युवाओं को बताएं कि उनके रोजगार एवं स्वरोजगार के लिए कितने काम हो रहे हैं। प्रशिक्षण में उपस्थित नेत्रियों को उन्होंने जिम्मेदारी दी कि महिलाओं के बीच जाकर उनके उत्थान के लिए शुरू की गई योजनाओं की समुचित जानकारी दें।

प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने अपने संबोधन में कहा कि पहली बार मुख्य जिला प्रवक्ता के पद का सृजन किया गया है। वे सभी अपने- अपने जिला में पार्टी के स्टार प्रचारक होंगे। उन्होंने कहा कि सभी मुख्य जिला प्रवक्ता सरकार की उपलब्धियों एवं विकास- कार्यों की पूरी जानकारी के साथ मीडिया में जाएं। जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष तथा प्रदेश प्रवक्ताओं से उन्होंने कहा कि उन क्षेत्रों का विशेष रूप से दौरा करें जहां मीडिया में हमारी उपस्थिति अपेक्षाकृत कम है या जहां तकनीकी सहयोग की जरूरत है।

जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप ने मुख्य जिला प्रवक्ता के दायित्व, राजीव रंजन प्रसाद ने “इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लिए हमारी रणनीति क्या हो”, डॉ. अजय आलोक ने “राजनैतिक संवाद”, डॉ. सुहेली मेहता ने “मीडिया के लिए कंटेंट”, प्रगति मेहता ने “प्रिन्ट मीडिया”, निखिल मंडल ने “मीडिया के माध्यम से अपनी पहुंच और पहचान कैसे बनाएं”, अंजुम आरा ने “मीडिया में किन बातों की सावधानी रखें”, अरविन्द निषाद ने “मीडिया से संवाद की तैयारी कैसे करें” तथा डॉ. रिंकु कुमारी ने “सोशल मीडिया और राजनीति” विषय पर प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत में महान स्वतंत्रता सेनानी भारतरत्न मौलाना अबुल कलाम आजाद की पुण्यतिथि पर राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह, प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा एवं अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अ

 34 total views,  2 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply