जड़ों से जुड़े रहने के साथ ही बदलते समय की जरूरतों को समझना भी आवश्यक : आरसीपी सिंह

जड़ों से जुड़े रहने के साथ ही बदलते समय की जरूरतों को समझना भी आवश्यक : आरसीपी सिंह
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

पटना

-6 मार्च से जदयू के विधानसभा प्रभारियों का दो दिवसीय प्रशिक्षण

जदयू मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में प्रदेश जदयू द्वारा मनोनीत सभी 243 विधानसभा प्रभारियों का प्रशिक्षण 6 एवं 7 मार्च 2021 को होगाl प्रदेश जदयू मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की उपस्थिति में प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा एवं संगठन प्रभारियों की बैठक में मंगलवार को यह निर्णय लिया गयाl
बैठक के दौरान प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार के साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रवीन्द्र सिंह, प्रदेश महासचिव डॉ. नवीन कुमार आर्य, मृत्युंजय कुमार सिंह, अनिल कुमार, चंदन कुमार सिंह, परमहंस कुमार, कामाख्या नाराय़ण सिंह, अशोक कुमार बादल एवं आसिफ कमाल भी मौजूद थे।
राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने इस दौरान कहा कि कल संपन्न हुए जिलाध्यक्ष, लोकसभा प्रभारी एवं मुख्य जिला प्रवक्ताओं के प्रशिक्षण में साथियों की रुचि एवं उत्साह को देख मुझे बहुत प्रसन्नता हो रही है। इन तीन दिनों में जैसी सकारात्मक ऊर्जा देखने को मिली उससे इस विश्वास को बल मिलता है कि जदयू अपने विचार और व्यवहार में बाकी पार्टियों से भिन्न है और जदयू का हर समर्पित कार्यकर्ता नीतीश कुमार के संस्कार का वाहक है। प्रशिक्षण के दौरान साथियों की जितनी दिलचस्पी व्यावहारिक समाजवाद में थी, उतनी ही उत्सुकता उन्होंने सोशल मीडिया की बारीकियों को समझने में दिखाई। यह बात स्वागतयोग्य है। अपनी जड़ों से जुड़े रहना जितना जरूरी है, उतना ही बदलते समय की जरूरतों को समझना भी।
प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने बैठक में कहा कि जिलाध्यक्ष, लोकसभा प्रभारी एवं मुख्य जिला प्रवक्ताओं के तत्काल बाद विधानसभा प्रभारियों के प्रशिक्षण का निर्णय लिया गया है। आगे चलकर प्रखंड अध्यक्षों का भी प्रशिक्षण होगा तथा पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों को भी प्रशिक्षित किया जाएगा। 6 एवं 7 मार्च 2021 के प्रशिक्षण के लिए विषय एवं प्रशिक्षकों की जानकारी शीघ्र ही दी जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया कि 25 से 28 फरवरी 2021 तक वे संगठन की मजबूती एवं बिहार सरकार के विकास कार्यों पर चर्चा के लिए पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण एवं नालंदा के चार दिवसीय दौरे पर जाएंगे।

 40 total views,  3 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply