कांग्रेस का किसान ट्रैक्टर रैली

कांग्रेस का किसान ट्रैक्टर रैली
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

कांग्रेस सदैव किसानों के साथ है
90 डीजल देकर किसानों की आय दोगुनी नहीं की जा सकती : सिंह

हजारीबाग : केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों द्वारा किए जा रहे आंदोलन के समर्थन में आज कांग्रेस ने हजारीबाग में किसान ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया। इस रैली में हजारों की संख्या में ट्रैक्टर के साथ किसान पहुंचे। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा कि कांग्रेस सदैव किसानों के साथ रही है। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए खेतों की सिंचाई के साथ-साथ उनके 78000 करोड रुपए के ऋण माफ करने का काम कांग्रेस सरकार ने 2007 में किया है। इतना ही नहीं किसानों की जमीन बचाने के लिए 2013 में भूमि अधिग्रहण कानून कांग्रेस द्वारा लाया गया। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं लिए जाते, कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी होकर आंदोलन चलाती रहेगी।

आर पी एन सिंह ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि एक तरफ सरकार किसानों की आय दोगुना करना चाहती है तो दूसरी ओर पेट्रोल डीजल के मूल्य में लगातार वृद्धि करती जा रही है। डीजल का मूल्य 90 प्रति लीटर हो गया है। ऐसे में समझ में नहीं आता कि किसानों की आय कैसे दोगुनी होगी ? उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो कहती है वह करती है। राज्य सरकार की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव के पूर्व जो वादा किया गया था किसानों की ऋण माफी का, उसे अमलीजामा 1 साल में पहनाया जा रहा है।

कार्यक्रम को मंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सदैव किसानों के साथ है। कार्यक्रम को संबोधित करने वालों में मंत्री बादल पत्रलेख, मंत्री आलमगीर आलम सहित सांसद व कई विधायक शामिल हैं।

 60 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply