14 वित्त आयोग पंचायती राज्य कर्मचारी संघ द्वारा आंदोलन स्थागण की घोषणा

14 वित्त आयोग पंचायती राज्य कर्मचारी संघ द्वारा आंदोलन स्थागण की घोषणा
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

रांची

2 माह से चल रहा था आंदोलन

अपने स्थाईकरण की मांग को लेकर पिछले 2 महीने से आंदोलित 14वें वित्त आयोग पंचायती राज्य के कर्मचारियों ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया। यह आंदोलन 14वें वित्त आयोग पंचायती राज्य कर्मचारी संघ के बैनर तले आंदोलन कर रहे थे।
आंदोलन समाप्ति की घोषण करते हुए संघ के प्रतिनिधिमंडल द्वारा बताया गया की ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के द्वारा आश्वासन दिया गया है की 15वें वित्त आयोग में निकाली गई बहाली में किसी भी 14 में वित कर्मी को हटाया नहीं जाएगा। सभी कर्मी को 15वें वित्त के चयन में रखा जाएगा परंतु प्रतिनिधि मंडल द्वारा स्पष्ट बोला गया की बहाली प्रक्रिया को 1 माह के भीतर किसी भी परिस्थिति में पूरा कर मार्च तक सभी लोगों को ज्वाइन करवा लिया जाए, ताकि सभी कर्मी जाकर अपने अपने प्रखंड एवं ग्राम पंचायतों में विकास कार्य में सहयोग करेंगे । संघ के प्रतिनिधियों ने बताया कि अगर यह प्रक्रिया पूर्ण नहीं होती है एवं सभी कर्मियों को पुनः इसमें नहीं रखा जाता है तब इस परिस्थिति में बहाली प्रक्रिया को त्याग कर सभी कर्मी आंदोलन की शुरुआत करेंगे।
प्रतिनिधियों ने कहा कि प्रत्येक 4 साल एवं 5 साल के बाद युवाओं के भविष्य के द्वारा किया जा रहा है जो बेहद दुखद है। सरकार को इस नीति को छोड़कर कुछ विशेष नियम बनाने की जरूरत है। जिससे सभी कर्मी को पंचायती राज में समायोजित कर लिया जाए। प्रतिनिधियों ने उम्मीद जताते हुए कहा कि यह मुद्दा विधानसभा में सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के द्वारा मामला उठाया जाना चाहिए, ताकि हम सभी कर्मियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए पंचायती राज में समायोजन हेतु कुछ ठोस निर्णय लिया जाए।

 43 total views,  2 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply