ग्रामीण कलाकारों को भी गतिविधियों से जोड़ेगा वैशाली कला मंच : एसडीओ

ग्रामीण कलाकारों को भी गतिविधियों से जोड़ेगा वैशाली कला मंच : एसडीओ
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
Untitled-1
WhatsApp Image 2021-03-05 at 1.52.50 PM

हाजीपुर

– वैशाली कला मंच के वार्षिकोत्सव में शामिल हुए एसडीपीओ एवं डीएसपी
– सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पूजनोत्सव से मना वैशाली कला मंच वार्षिकोत्सव

वैशाली जिले के सांस्कृतिक विकास में वैशाली कला मंच का अपूर्व योगदान रहा है। इसे और आगे बढ़ाने में ग्रामीण स्तर के कलाकारों को भी मंच से जोड़कर उन्हें हर स्तर पर प्रोत्साहित करने और प्रदर्शन के अवसर उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा। यह बातें हाजीपुर एसडीओ सह वैशाली कला मंच के पदेन अध्यक्ष अरुण कुमार ने मंच में आयोजित वार्षिकोत्सव सह सरस्वती पूजन समारोह में कही। उन्होंने कहा कि कोराेना महामारी के कारण मंच के बाधित गतिविधियों को आगे बढ़ाने का प्रयास किया जाए। इसके लिए अधिक से अधिक कलाकारों को जोड़ने का अभियान भी चलाया जाए।
वहीं हाजीपुर एसडीपीओ राघव दयाल ने वैशाली कला मंच के माध्यम से सांस्कृतिक-साहित्यिक गतिविधियों को समृद्ध बनाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि यहां नियमित गतिविधियों से बच्चों में कला के क्षेत्र में प्रति रूझान बढ़ेंगे और नवोदित प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। डीएसपी मुख्यालय देवेंद्र कुमार ने कहा कि हर किसी में कोई ना कोई हुनर होता है। जरूरत है उसे निखारने की। यह मंच ऐसे लोगों की खोज और उन्हे निखारने में अपनी भूमिका निभाए। इससे जिले का नाम भी होगा।
वार्षिकोत्सव में मंच के कार्यकारी अध्यक्ष प्रो. चंद्रभूषण सिंह शशि की अध्यक्षता एवं कार्यालय प्रभारी मो. नसीम अहमद के संचालन में प्रसिद्ध लोक गायक नवल किशोर सिंह सुमन, अभय सिंह दादा, शंभुनाथ झा, लालबाबू पासवान आदि ने गीत-भजन के साथ पारंपरिक होली गीतों की शानदार प्रस्तुति दी। रंगकर्मी उमेश तिवारी ने पूजन कार्यक्रम संपन्न कराकर सांस्कृतिक आयोजन का शुभारंभ कराया। कार्यकारी अध्यक्ष प्रो. शशि ने कहा कि चालू वर्ष में वैशाली कला मंच की गतिविधियां बढ़ाने के लिए वार्षिक कैलेंडर तैयार किया जा रहा है। इसे सदस्यों से व्यापक विचार-विमर्श के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा। कैलेंडर में कला-संस्कृति और साहित्य से जुड़े सभी विधाओं को शामिल कर इसे वृहद स्वरूप दिया जा रहा है।
कार्यक्रम में मंंच के साहित्य सचिव अखौरी चंद्रशेखर, नाट्य सचिव प्रकाश गौतम, उपाध्यक्ष देवेंद्र गुप्त, सचिव अमरेश श्रीवास्तव, वरीय रंगकर्मी प्रफुल्ल कुमार, विजय कुमार गुप्ता, रविशंकर पासवान, जीवेश सिंह, अमर चौबे, गोविंद वल्लभ, धर्मवीर शर्मा, अपूर्व जोशी, सुजीत कुमार, अमित कुमार, सुशील कुमार, मास्टर जमील, बबलू सुल्तान, मुकेश शर्मा, हरिशंकर वर्मा, राजेश सक्सेना आदि शामिल थे।

 26 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply