कृषि विश्वविद्यालय सबौर में 3 दिवसीय किसान मेला आज से शुरू,कृषि मंत्री ने किया उद्घाटन

कृषि विश्वविद्यालय सबौर में 3 दिवसीय किसान मेला आज से शुरू,कृषि मंत्री ने किया उद्घाटन
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

रिपोर्ट- श्यामानंद सिंह,भागलपुर

बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर भागलपुर में तीन दिवसीय किसान मेला का शुभारंभ आज से हुआ। कृषि मेला का उद्घाटन कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह, सांसद अजय मंडल, कुलपति आर के सोहाने ने दीप प्रज्वलित कर व फीता काटकर किया।
किसान मेला 22 फरवरी तक आयोजित होगा। मेले में 160 से अधिक स्टाल लगाए गए हैं। इस वर्ष के किसान मेले का विषय तकनीक आधारित खेती के लिए युवाओं का सशक्तिकरण रखा गया है।

तीन दिवसीय मेले में तकनीक तत्वों में कौशल विकास व्याख्यान, किसान वैज्ञानिक संवाद , कृषि उद्यमियों के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन होगा। इस मेले में भागलपुर समेत आसपास के जिलों में नए-नए तरह के औषधीय पेय, पदार्थ, फल ,फूल ,साग ,सब्जी के स्टॉल व नए-नए कृषि तकनीकी के स्टाल लगाए गए हैं। कृषि मंत्री ने बारी-बारी से सभी स्टालों व पशु मेला का भी भ्रमण किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के मेले से किसानों को बढ़ावा मिलेगा और इससे किसान काफी कुछ सीखेंगे। बिहार बाढ़ प्रभावित क्षेत्र है आपदा प्रबंधन के लिए सरकार काम कर रही है और किसान भी आपदा से निपटना जानते हैं। कार्यक्रम के दौरान सांसद अजय मंडल, कुलपति आर के सोहाने, पीरपैंती विधायक ललन पासवान, सुल्तानगंज विधायक ललित नारायण मन्डल, बीएयू के मीडिया प्रभारी ईश्वर चन्द्र समेत, 5 जिलों के किसान मौजूद थे।

 79 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply