10 सत्र स्थलों पर आज से स्वास्थ्य कर्मियों को दिया जायेगा टीका का दूसरा डोज

10 सत्र स्थलों पर आज से स्वास्थ्य कर्मियों को दिया जायेगा टीका का दूसरा डोज
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
Untitled-1
WhatsApp Image 2021-03-05 at 1.52.50 PM

दरभंगा संवाददाता

-सोमवार व गुरुवार को चलाया जायेगा अभियान
-मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार व शनिवार को फ्रंटलाइन वर्करों का होगा वैक्सीनेशन
-बगैर आधार कार्ड के नहीं दिया जायेगा डोज

 

दरभंगा, जिला के 10 चयनित सत्र स्थलों पर स्वास्थ्य कर्मियों को सप्ताह के दो दिन सोमवार व गुरुवार को कोरोना टीका का दूसरा डोज दिया जायेगा। डीएमसीएच के सुपरस्पेश्लिटी अस्पताल, आरबी मेमोरियल, पारस अस्पताल के अलावा बहादुपुर, बहेड़ी, सिंहवारा, मनीगाछी, केवटी, जाले, हनुमाननगर पीएचसी में यह अभियान चलाया जायेगा। इसे लेकर विभाग की ओर से पूरी तैयारी कर ली गयी है। दूसरा डोज गत माह 16 व 18 जनवरी को पहला डोज़ लेनेवाले लाभार्थी को ही दिया जायेगा। टीकाकेन्द्रों पर संबंधित लोगों को आधार कार्ड लाना अनिवार्य होगा। वहां किसी प्रकार की समस्या होने पर मौजूद टीम से संपर्क किया जा सकता है। बगैर आधार कार्ड के दूसरा डोज लेने के लिये संबंधित कर्मियों को सिविल सर्जन डॉ संजीव कुमार सिन्हा या डीआइओ डॉ एके मिश्रा से संपर्क करना होगा। उनकी अनुमति मिलने के बाद ही उन्हें वैक्सीन दी जा सकती है। वहीं सप्ताह के चार दिन मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार व शनिवार को संबंधित सत्र स्थलों पर फ्रंटलाइन वर्करों का वैक्सीनेशन अभियान जारी रहेगा।

आधार कार्ड लेकर सत्र स्थलों पर जाएँ जाए
डीआईओ डॉ. ए के मिश्रा ने कहा स्वास्थ्य कर्मियों को टीका का दूसरा डोज़ लेने के लिए आधार कार्ड जरूरी है | चाहिए टीकाकरण के लिए सत्र स्टालों पर आधार कार्ड साथ लाना जरूरी है। विभाग की ओर से यह निर्देश दिया गया है कि आधार कार्ड देखने के बाद टीकाकरण किया जाए। उन्होंने बताया संक्रमण के इस दौर में जिंदगी की रक्षा के लिए टीकाकरण कराना बहुत आवश्यक है। इससे हम खुद व आसपास के लोगों से को वायरस से सुरक्षित कर सकते हैं।

वैक्सीनेशन का बढ़ रहा आंकड़ा
सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा ने बताया वैक्सीनेशन वेक्सिनेशन अभियान चलाया जा रहा है। इसे को लेकर लोगों में जागरूकता आई है। दिनानुदिन वैक्सीनेशन के आंकड़ा में बढ़ोतरी हो रही है। टीका लेने के बाद किसी प्रकार की शारीरिक समस्या नहीं उत्पन्न हो रही कोई है। इस कारण लोगों को किसी स प्रकार की भ्रांतियों से दूर रहकर टीकाकरण अभियान में भागीदारी करनी लेनी चाहिए। इस प्रकार हम विभाग के दिए गए लक्ष्य के आधार पर टीकाकरण को पूरा कर सकते हैं।

दूसरा डोज़ लेने के लिए तैयार
रेडियोलोजी विभाग के चिकित्सक डॉ. भोला प्रियदर्शी ने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराया है । उन्होंने बताया अब वह दूसरा डोज़ लेकर कोरोना वायरस पर पूरी तरह जीत हासिल कर लेंगे। वैक्सीनेशन के बाद जिंदगी पूरी तरह सुरक्षित हो जाएगी। सभी लोगों को अपने परिवार की रक्षा के लिए कोरोना का टीका अवश्य लेना चाहिए।

 26 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply