जनता दल (यूo)के द्वारा जननायक कर्पूरी ठाकुर की “पुण्यतिथि” खान चौक स्थित पार्टी के जिला कार्यालय में मनाई गई

जनता दल (यूo)के द्वारा जननायक कर्पूरी ठाकुर की “पुण्यतिथि” खान चौक स्थित पार्टी के जिला कार्यालय में मनाई गई
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

दरभंगा संवाददाता

जननायक कर्पूरी ठाकुर के बताए हुए मार्गों पर चलते हुए उनके आदर्शो को अपनाकर बिहार में न्याय के साथ विकास कर रहे हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।
दरभंगा जिला जनता दल (यूo)के द्वारा जन नायक कर्पूरी ठाकुर जी की “पुण्यतिथि” खान चौक स्थित पार्टी के जिला कार्यालय में मनाई गई । इस अवसर पर जद(यू०) के वरीय उपाध्यक्ष सह राज्य परिषद सदस्य एजाज अख्तर खां उर्फ रूमी एवं उपस्थित कार्यकर्ताओं ने कर्पूरी ठाकुर जी के तस्वीर पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया।
इस अवसर पर एजाज अख्तर खां “रूमी” ने कहा कि जननायक कर्पूरी जी सदियों से दबे कुचले वर्गों में ना केवल राजनीतिक एवं सामाजिक चेतना जगाई बल्कि उन्हें ताकत देने का काम किया। वह सादगी के प्रतीक थे। उनके रहन-सहन एवं विचारधारा और काम करने का तरीका भी सादगी भरा था। पूरे उत्तर भारत में वह एक ऐसे समाजवादी नेता के रूप में याद किए जाते हैं जिनकी कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं था। उनकी सादगी और ईमानदारी का लोहा उनके राजनीतिक विरोधी भी मानते थे। आज जिस सामाजिक न्याय की चर्चा पूरे देश में हो रही है उसका श्रेय कर्पूरी ठाकुर को ही जाती है। उन्होंने जाति विशेष से हटकर समाज कल्याण के लिए काम किया। निस्वार्थ भाव से जीवन भर लोगों की सेवा के लिए समर्पित रहे। आज उनके पद चिन्हों पर चलकर बिहार के विकास पुरुष मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने जननायक के मार्गों पर चलते हुए बिहार में न्याय के साथ विकास के अलावा समाज के पिछड़े, अति पिछड़े, दलित महादलित, अल्पसंख्यक एवं गरीब तबके के लोगों को राजनीतिक सामाजिक एवं शैक्षणिक ताकत देने के साथ साथ बिहार को विकास के पथ पर लाकर जननायक का जो सपना था उसे मुख्यमंत्री पूरा कर रहे हैं। गरीब गुरवो तथा शोषित वंचित समाज के लोगों के प्रति जो उनकी सेवा भाव की सोच थी उनके आदर्शों पर चलना ही जननायक के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। पुण्यतिथि में भाग लेने वाले मुख्य रूप से ई० दीपक सिन्हा, शशि चंद्र पटेल, अली हसन अंसारी, संजय पोद्दार, आजम हुसैन, रंजीत कुमार झा, अभिषेक सिंह, अवधेश कुमार पासवान, शंभू नाथ झा, शशिकांत प्रसाद, प्रदीप कुमार महतो, माधव कुमार झा,रेयाज खान उपस्थित थे।

 33 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply