सी एम कॉलेज के प्रधानाचार्य की अध्यक्षता में हुई महाविद्यालय एनएसएस सलाहकार समिति की बैठक

सी एम कॉलेज के प्रधानाचार्य की अध्यक्षता में हुई महाविद्यालय एनएसएस सलाहकार समिति की बैठक
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

दरभंगा संवाददाता

महाविद्यालय एनएसएस इकाई के तत्वावधान में 26 फरवरी से 4 मार्च के बीच होगा सात दिवसीय विशेष शिविर

विशेष शिविर के दौरान चलाया जाएगा स्वच्छता,स्वास्थ,शिक्षा तथा पर्यावरण जागरुकता अभियान

दलित एवं अल्पसंख्यक बाहुल्य वाजिपुर में पदाधिकारी देगें सरकारी योजनाओं की जानकारी,जनप्रतिनिधि भी करेंगे विकास में सहयोग

महाविद्यालय के संस्कृत विभाग के तत्वावधान में 25 फरवरी से प्रारंभ होगा 10 दिवसीय संस्कृत संभाषण शिविर

 

सी एम कॉलेज दरभंगा के प्रधानाचार्य प्रो विश्वनाथ झा की अध्यक्षता में महाविद्यालय की एनएसएस इकाई-2 की ‘सलाहकार समिति’ की एक महत्वपूर्ण बैठक प्रधानाचार्य की अध्यक्षता में आयोजित की गई,जिसमें डा आर एन चौरसिया,डा शैलेन्द्र श्रीवास्तव,प्रो रितिका मौर्या, डा राफिया काजिम,डा प्रेम कुमारी,डा संजीत कुमार झा,डा सुधांशु कुमार,शिवम कुमार झा,नीली रानी,अनिमा सिंहा तथा अमरजीत कुमार आदि ने भाग लिया।
बैठक में निर्णय लिया गया कि महाविद्यालय के पश्चिम स्थित गोद लिए गए वाजितपुर-किलाघाट मोहल्ला में आगामी 26 फरवरी से 4 मार्च,2021 के बीच सात दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा,जिसमें 50 एनएसएस स्वयंसेवक भाग लेंगे।शिविर के दौरान स्वच्छता,स्वास्थ्य,शिक्षा,योग-प्रणायाम तथा पर्यावरण जागरूकता आदि अभियान चलाया जाएगा। साथ ही दलित व अल्पसंख्यक बाहुल्य वाजितपुर में शिक्षकों के साथ ही बिहार सरकार एवं केंद्र सरकार के पदाधिकारियों द्वारा कल्याणकारी एवं विकासात्मक योजनाओं की जानकारी आमलोगों को उपलब्ध कराई जाएगी तथा जनप्रतिनिधि,नगर निगम तथा जिला प्रशासन के माध्यम से वाजिदपुर का विकास किया जाएगा।
कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो अखिलेश कुमार राठौर ने बताया कि शिविर के सफल संचालन हेतु महाविद्यालय के शिक्षकों एवं स्थानीय निवासियों का पूर्ण सहयोग लिया जाएगा। शिविर के दौरान स्वयंसेवक घर-घर जाकर लोगों से संपर्क कर,उनकी समस्याओं से अवगत होंगे तथा निदान के उपाय निकालेंगे।साथ ही विभिन्न प्रकार के सर्वे भी कराए जाएंगे,स्कूल नहीं जाने वाले बच्चों का स्कूल में दाखिला दिला कर नियमित स्कूल भेजा जाएगा।
बैठक में भी निर्णय लिया गया कि महाविद्यालय संस्कृत विभाग के तत्वावधान में आयोजित होने वाले 10 दिवसीय संस्कृत संभाषण शिविर का आयोजन 25 फरवरी से 6 मार्च,2021 के बीच सेमिनार हॉल में किया जाएगा। ज्ञातव्य है कि यह आयोजन कल 18 फरवरी से होना तय हुआ था,परंतु महाविद्यालय में मैट्रिक परीक्षा केंद्र होने के कारण तिथि आगे बढ़ाई गई है।

 65 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply