मदरसा हमीदिया के नये अध्यक्ष व सचिव को को मानने से पुराने कमिटी ने मानने से किया इनकार

मदरसा हमीदिया के नये अध्यक्ष व सचिव को को मानने से पुराने कमिटी ने मानने से किया इनकार
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

दरभंगा

पुरानी कमिटी को विधिवत लिखित आदेश के हटाया बिना ही नये कमिटी का गठन किस आधार पर किया गया : अमानुल्लाह खान

जब वर्तमान में पुरानी कमेटी चल रही है। तो किस आधार पर बिना किसी तरह के लिखित सूचना पुराने कमिटी के सदस्यों को पद से हटाए जाने की जानकारी दिए किस आधार पर नए कमेटी का गठन कर नए अध्यक्ष व सचिव का चुनाव किया गया। उन्होंने साफ शब्दों नये कमिटी को मानने से किया इनकार। शुक्रवार को मिर्ग्यास चक स्थित आवास पर मदरसा हमीदिया के अध्यक्ष अमानुल्लाह खान (अल्लन खान) ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए उकत बातें बता रहे थे। उन्होंने बताया कब और किस आधार पर नई कमिटी बनाई गई। पुरानी कमिटी के बारे में विस्तार से बताते व पत्र की कॉपी के बारे में बता रहे थे। किस तिथि को वर्तमान की पुराने कमेटी के सदस्यों को मदरसा हमीदिया कमेटी से जोड़ा गया। मिले पत्रों के माध्यम से जानकारी देते हुए विस्तार से बताया।
कि मदरसा हमीदिया किलाघाट कमेटी के अध्यक्ष अमानुल्लाह खा (अल्लन खान) के आवास पर प्रेसवार्ता रखा गया। प्रेस वार्ता में उपस्थित अजीमुद्दीन कुरेशी उर्फ मोइन कुरैशी अत्ताउल्लाह खान पुट्टू खान आज भी उपस्थित थे। वर्तमान मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए वर्तमान अध्यक्ष ने कहा की किसी भी व्यक्ति के 2 पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया विधिवत होती है जिसमें पूर्व के सदस्यों को सूचना दी जाती है सूचना के बाद पहले वाले व्यक्ति अपना पद दूसरे व्यक्ति को ग्रहण कर आते हैं लेकिन किसी तरह की कोई जानकारी न सूचना दिए बिना आखिर किस आधार पर नए सदस्य बनाए जा सकते हैं। बिहार मदरसा बोर्ड ,पटना की ओर से आखिर किस आधार पर पुरानी कमिटी को रद्द किया गया। उन्होंने कहा मदरसा बोर्ड की ओर से पुरानी कमिटी जो वर्तमान में है बोर्ड की ओर से 26/5/2006 को पत्र मिला जिसका पत्रांक 2148/52 है। इस पत्र में साफ लिखा गया है मदरसा हमीदिया, क़िलाघाट, दरभंगा के अध्यक्ष के रूप में अमानुल्लाह खान (अल्लन खान), सचिव – अल्हाज अब्दुल राजी रजा , बनाए गए हैं। वही अन्य कमिटी के सदस्यों के रूप में कमरे आलम कादरी, अताउल्लाह खान (पुट्टू खान) , जहीर अनवर ,सैय्यद आजम हुसैन आदि को सदस्यों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हाफिज अब्दुल्लाह को मदरसा शिक्षको के प्रतिनिधि अध्यक्ष , मो अजीमुद्दीन कुरैशी (मोइन कुरैशी), को सदस्य सह बिहार मदरसा बोर्ड सदस्य बनाए गए हैं। उन्होंने कहा यह कमिटी वर्तमान में अच्छी तरह से चल रही है। कमिटी के सचिव का देहांत हो जाने के कारण सचिव का पद खाली हो गया था । जिसके बिहार राज्य मदरसा बोर्ड ,पटना को इस सम्बंध में 26/12/2020 को पत्र लिखा गया। जिसमे नये सचिव की नियुक्ति तत्काल किया जाए। जिस पर बिहार राज्य मदरसा बोर्ड, पटना की ओर से जवाबी पत्र दरभंगा मदरसा हमीदिया ,क़िलाघाट कमिटी को 28/1/21 का पत्र मिला। जिसका पत्रांक संख्या 592
दिनांक 28/1/2021 का हमीदिया मदरसा के वर्तमान अध्यक्ष अमानुल्लाह खान अल्लन खान को भेजा गया। जिसके बाद दरभंगा मदरसा हमीदिया, क़िलाघाट के अध्यक्ष की ओर से बिहार राज्य मदरसा बोर्ड को एक पत्र दिनांक 17/2/2021 को मदरसा हमीदिया के लिए एक स्थाई सचिव की नियुक्ति किया जाए के सम्बंध में लिखा गया है। लेकिन पुरानी कमिटी को बिना किसी तरह की सूचना दिए या हटाने के सम्बंध में आखिर के नई कमिटी अचानक से लागू किस आधार पर किया गया। 9/2/2021 को नई कमिटी का गठन कर दिया जाता है। वो भी किसी भी तरह की लिखित जानकारी दिए बिना ही कैसे किया गया। इस सभी मुद्दों पर अमानुल्लाह खान अल्लन खान पत्रकारों को बता रहे थे। वर्तमान पुरानी कमिटी अपने दायित्व का निर्वाह कानूनी प्रक्रिया के साथ कर रही हैं। जरूरत होती तो कोर्ट का भी सहारा लिया जा सकता है तो लेंगे। उन्होंने प्रशासन से इस पर ध्यान देने के लिए आग्रह किया गया है। किसी भी तरह की कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश किया जा सकता है। मदरसा के ताला तोड़कर कुछ लोग जो जबरदस्ती प्रवेश करना चाहते है। देखा जाना चाहिए। आयोजित प्रेसवार्ता में अमानुल्लाह खान अल्लन खान, अजीमुद्दीन कुरैशी (मोइन कुरैशी) , अताउल्लाह खा ( पुट्टू खान) , एजाज अहमद खान सामिल थे।

 40 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply