लोहरदगा में हुए आईडी ब्लास्ट में घायल जवान की इलाज के दौरान मौत

लोहरदगा में हुए आईडी ब्लास्ट में घायल जवान की इलाज के दौरान मौत
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

लोहरदगा
लोहरदगा : जिले के नक्सल प्रभावित सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के दुंदरु जंगल के पास हुए आईईडी विस्फोट में घायल सैट जवान दुलेश्वर प्रसाद की मेडिका हॉस्पिटल में मौत हो गई। शहीद जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स लाया जा रहा है। आईडी विस्फोट में सैट जवान दुलेश्वर प्रसाद बुरी तरह से घायल हो गए थे। गंभीर स्थिति में उन्हें हेलिकॉप्टर से मेडिका हॉस्पिटल लाया गया, जहां इलाज के दौरान जवान की मौत हो गई। शहीद जवान गुमला जिले के कटिंबा गांव के रहने वाले थे।
10 लाख ईनामी रविंद्र गंझू के दस्ते के मूवमेंट की *सूचना पर चलाया गया था अभियान*
पुलिस के वरीय अधिकारी को सूचना मिली थी कि 10 लाख ईनामी रविंद्र गंझू के दस्ते के साथ किसी घटना का अंजाम देने की योजना बना रहा है। सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों के द्वारा सर्च अभियान चलाया गया इसी दौरान जंगलों में नक्सलियों के द्वारा लगाए गए आईडी के चपेट में आने से जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायल जवान की स्थिति को गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए जवान को भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर से रांची लाया गया। हेलीकॉप्टर को खेलगांव स्थित हेलीपेड में उतारा गया। यहां से जवान को एंबुलेंस के माध्यम से मेडिका अस्पताल भेजा गया जहां ईलाज के दौरान जवान कि मौत हो गई।

 

तीन जिलों की पुलिस के लिए चुनौती बना है कुख्यात नक्सली रविंद्र गंझू

लोहरदगा में हुए नक्सली हमले ने एक बार फिर नक्सल अभियान को सवालों के घेरे में ला दिया है. वहीं तीन जिलों की पुलिस के लिए सरदर्द बन चुका रविंद्र गंझू अबतक गिरफ्त से बाहर है. लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र के हेसला बांझीटोला का रहने वाला भाकपा माओवादी संगठन का जोनल कमांडर और 10 लाख का इनामी कुख्यात नक्सली रविन्द्र गंझू लोहरदगा, गुमला और लातेहार जिले में पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है.
इन तीनों में जिला में रविंद्र गंझू का दस्ता सक्रिय है. बता दें कि रविंद्र गंझू के दस्ते के साथ पुलिस की कई बार मुठभेड़ हुई. इन मुठभेड़ में रविंद्र गंझू घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहता.

गौरतलब है इससे पहले 30 अक्टूबर 2020 को लोहरदगा के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट किया था. जिसमे दो पुलिस के जवान घायल हो गए थे. नक्सलियों के द्वारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए जंगलों में जगह-जगह आईडी लगाया गया है. इसके चपेट में आने से सुरक्षा बल और ग्रामीण भी घायल हो रहे हैं.

 111 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply