पीएमजीएसवाई फेज-III के तहत सांसद संजय सेठ ने की 15 सड़कों की अनुशंसा

पीएमजीएसवाई फेज-III के तहत सांसद संजय सेठ ने की 15 सड़कों की अनुशंसा
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
Untitled-1
WhatsApp Image 2021-03-05 at 1.52.50 PM

राँची
76 करोड़ की लागत से बनेगी 116 किमी सड़क, ग्रामीणों का आवागमन होगा सुगम
राँची : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेज-III के तहत राँची के सांसद संजय सेठ ने सोनाहातू प्रखंड में 15 सड़कों को अपग्रेड करने की अनुशंसा की है। इस बाबत श्री सेठ ने ग्रामीण विकास विभाग, झारखण्ड की सचिव श्रीमती आराधना पटनायक को पत्र लिखा है। पत्र में श्री सेठ ने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों की स्थिति खराब हो चुकी है, आवागमन में ग्रामीणों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। राँची लोकसभा क्षेत्र के सोनाहातू प्रखंड में इन ग्रामीण सड़कों का अपग्रेडेशन करना आवश्यक है ताकि ग्रामीण जनता को आवागमन में और भी सहूलियत हो सके। पत्र के साथ श्री सेठ में 15 सड़कों की सूची ग्रामीण विकास विभाग को भेजी है। इन सड़कों की लंबाई लगभग 116 किलोमीटर है और इनके निर्माण में लगभग ₹76 करोड़ खर्च होने हैं।
श्री सेठ ने कहा कि भारत के तात्कालीन प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की दूरगामी सोच थी कि आज भारत के हर गांव तक पक्की सड़क बनी है। हमारे ग्रामीणों को आवागमन में सहूलियत होती है। आदरणीय प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के उसी सपने को पूरा करते हुए वर्तमान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी कार्य कर रहे हैं। इसी के तहत ग्रामीण सड़कों का उन्नयन कार्य को लेकर लगातार धरातल पर योजनाएं उतर रही है। श्री सेठ ने बताया कि इन सड़कों के उन्नयन से ग्रामीण क्षेत्र से स्कूल-कॉलेज, अस्पताल, हाट-बाजार के लिए आने-जाने वाले ग्रामीणों को काफी सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत झारखण्ड में सड़क निर्माण से संबंधित और भी कई बड़े कार्य धरातल पर उतरेंगे।
इन सड़कों की हुई है अनुशंसा:
एसएच रोड बाकू से एसएच रोड टांग टांग, TO3-TO2 वाया सालबांधा चकवाडीह, मुरुतडीह से डोमनडीह वाया गलऊ, मुरुतडीह से नीमडीह वाया हितजारा, जामुदाग से जाड़ेया, बाकू से बारेंदा रोड, बारेंदा से दुलमी वाया भरांगकिरी, सोनाहातू से पूवादीरी वाया पुंदाग, दुलमीलल से स्वर्णरेखा नदी, हेसाहातू से इडकू वाया दुलमी, चौकाहातु से भुरुसडीह, TO3 से डिबाडीह, दुलमी से महुलडीह, सिल्ली चांडिल रोड से टांग टांग वाया जिलिंगसेरेंग, जड़ेया से पतराहातू, वाया तेंतला।

 33 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply