जिला पंचायत राज पदाधिकारी के निर्देश पर बीपीआरओ नरेन्द्र प्रसाद ने भेजा नलजल योजना से सम्बंधित मामले के अभियुक्तों की सूची

जिला पंचायत राज पदाधिकारी के निर्देश पर बीपीआरओ नरेन्द्र प्रसाद ने भेजा नलजल योजना से सम्बंधित मामले के अभियुक्तों की सूची
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

लदनियां से
इंद्रमोहन मिश्र की रिपोर्ट
जिला पंचायत राज पदाधिकारी मधुबनी ने बीपीआरओ को शनिवार को मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना के कार्यों में अनियमितता बरतने एवं राशि गबन मामले में त्वरित कार्रवाई के लिए दर्ज केस के अभियुक्तों की सूची मांग की है।
डीपीआरओ के निर्देश को गम्भीरता से लेते हुए बीपीआरओ नरेन्द्र प्रसाद ने निर्देश के आलोक में मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल सात निश्चय योजना में सरकारी राशि गबन को लेकर लदनियां थाना में दर्ज केस संख्या 183/ 019 के अभियुक्त महथा पंचायत की मुखिया तेतरी देवी, जनसेवक सह पंचायत सचिव ठाकुर जीतेन्द्र नारायण सिंह, मुखिया तेतरी देवी की पति धनिक लाल चौधरी, विक्की कुमार के अलावा वार्ड संख्या- 7 की वार्ड सदस्या रीता देवी, संतोष कुमार दास, वार्ड संख्या-8 के लक्ष्मण महरा, संतोष महरा, वार्ड संख्या – 11 के वार्ड सदस्य मिश्री लाल मंडल, विनीता देवी के नाम की सूची भेजा है।
जिसमें मुखिया तेतरी देवी की पति धनिक लाल चौधरी अभी न्यायालय से जमानत पर है। जबकि वार्ड संख्या -7 में डब्ल्यूआईएमसी के सचिव संतोष कुमार दास न्यायिक हिरासत में बन्द है।
इधर उक्त पंचायत के वार्ड संख्या -13 में मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल सात निश्चय योजना एक मुस्त 13 लाख रुपये निकाल कर ठेकेदार गंगनाथ एवं उनके सहयोगी को दिया गया। राशि उठाव के बाद भी नलजल कर नहीं किया गया। इस बाबत लदनियां थाना में तत्कालीन बीडीओ के अनुशंसा पर उक्त योजना के वार्ड सचिव रामदुलार कामत ने थाना में केस संख्या 81/ 020 दर्ज करवाया। केस में ठीकेदार गंगनाथ उनके सहयोगी शिवेन्द्र मिश्र एवं मनोज कुमार साह को नामजद बनाया गया। ठीकेदार गंगनाथ मधुबनी मंडल कारा में बन्द है। जबकि शिवेन्द्र मिश्र एवं मनोज कुमार साह आज भी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है।
सनद हो कि पुलिस की लापरवाही से महथा पंचायत में केस संख्या 183/019 एवं केस संख्या 81/020 के कुल 13 अभियुक्तों में से 11 अभियुक्तों के गिरफ्तारी पुलिस के लिए चुनौती बन चुका है।

 104 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply