बिहार में बहुत जल्द होंगे पंचायत चुनाव, 2024 तक पटना में मेट्रो की शुरूआत

बिहार में बहुत जल्द होंगे पंचायत चुनाव, 2024 तक पटना में मेट्रो की शुरूआत
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

पटनाः बिहार विधानमंडल का बजय सत्र शुरू हो गया। महामहिम राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सत्र की शुरूआत हुई। राज्यपाल ने दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार सरकार न्याय के साथ विकास का काम कर रही है। सरकार जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही है।राज्यपाल ने कहा कि सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़े कदम उठाये हैं। पीएमसीएच को अपग्रेड किया जा रहा है।2024 तक पटना में मेट्रो की परियोजना की शुरूआत हो जाएगी।

बिहार में होंगे पंचायत चुनाव

राज्यपाल फागू चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए औद्योगिक प्रोत्साहन नीति लाई गई है। इससे उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा।प्रत्येक जिलों में औद्योगिक कलस्टर का निर्माण किया जा रहा है। परिवहन विभाग के तहत मुख्यमंत्री परिवहन योजना के तहत हर पंचायत में सात लाभुकों को रोजगार के लिए एक लाख तक की मदद दी जा रही है।बिहार में बहुत जल्द पंचायत चुनाव होने वाले हैं। पंचायत प्रतिनिधियों के लिए पंचायत भवन बनाये जा रहे हैं.ताकी जनप्रतिनिधि वहां बैठक काम का निबटारा कर सके।

राज्यपाल ने बिहार सरकार कामों का उल्लेख किया और कहा कि राज्य सरकार हर क्षेत्रों में काम कर रही है। युवाओं को रोजगार,महिला उत्थान की दिशा में काम कर रही है। राज्यपाल ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने का काम किया जा रहा है। शिक्षक नियोजन में महिलाओं को पचास फीसदी का आरक्षण दिया गया है। अन्य नौकरियों में महिलाओं के लिए आरक्षण का प्रावधान किया गया है। बिहार में सात निश्चय-2 को लागू किया गया है। इसके तहत महिला, युवा किसान समेत सात महत्वपूर्ण बिंदूओं पर काम किया जा रहा है।बीस लाख बेरोजगारों को रोजगार की व्यवस्था किया जायेगा।

 46 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply