सोशल साइंस पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई, 3 बैंककर्मियों को किया गया गिरफ्तार

सोशल साइंस पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई, 3 बैंककर्मियों को किया गया गिरफ्तार
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

पटना से मनीष पांडेय की रिपोर्ट

अभी-अभी मैट्रिक परीक्षा के तीसरे दिन सोशल साइंस विषय के पेपर लीक मामले में जमुई की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है। इसमें 3 बैंककर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार लोगों में एसबीआई के बैंक कर्मी शशिकांत चौधरी, अजीत कुमार और ब्रांच के स्वीपर विकास दास शामिल हैं। बताया जाता है कि प्रश्न पत्र लीक जमुई के झाझा स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से हुआ था और ब्रांच के स्वीपर विकास दास ने प्रश्न पत्र को प्रश्न पत्र लीक किया था।

बता दें कि पहले भी कई बार मैट्रिक परीक्षा को लेकर बिहार बोर्ड की बदनामी हो चुकी है। वर्ष 2015 में मैट्रिक परीक्षा में नकल कराने की तस्वीर को बिहार बोर्ड की काफी बदनामी हुई है। उस समय वह तस्वीर पूरे देश में वायरल हो गई थी। वहीं साल 2016 में आर्ट्स की टॉपर रूबी राय को लेकर बिहार बोर्ड की काफी बदनामी हुई थी। जबकि उस समय टॉपर की लिस्ट बनने के बाद बोर्ड ऑफिस में बुलाकर इंटरव्यू भी लिया गया है। इसके बाद बिहार में टॉपर घोटाला का मामला सामने आया था। वहीं साल 2017 में आर्ट्स के टॉपर गणेश कुमार को लेकर भी बिहार बोर्ड की काफी बदनामी हुई थी।

बता दें कि शुक्रवार को मैट्रिक परीक्षा के तीसरे दिन पहली पाली में सोशल साइंस विषय की परीक्षा थी। लेकिन परीक्षा शुरू होने के कुछ घंटे पहले ही सोशल मीडिया पर परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हो गया और वायरल हो गया। बिहार बोर्ड ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की फटकार के बाद सोशल साइंस विषय की परीक्षा रद्द कर दी है। अब यह परीक्षा 8 मार्च को ली जाएगी। इधर, शनिवार को सोशल साइंस विषय की परीक्षा रद्द होने की खबर मिलने के बाद मैट्रिक के परीक्षार्थी काफी आक्रोशित हो गए। राजधानी पटना के एएन कॉलेज परीक्षा केंद्र पर जमकर हंगामा किया। साथ ही कई वाहनों में तोड़फोड़ भी की।

 58 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply