परीक्षा समिति के अध्यक्ष ने परीक्षा केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

परीक्षा समिति के अध्यक्ष ने परीक्षा केंद्रों का किया औचक निरीक्षण
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने आज पटना स्थित देवीपद चौधरी मिलर इंटर स्कूल तथा कमला नेहरू बालिका उच्च विद्यालय यारपुर परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण किया। अध्यक्ष ने केंद्र अधीक्षकों से परीक्षा संचालन से संबंधित जानकारियां लीं तथा कोरोना गाइडलाइन के तहत सफलतापूर्वक परीक्षा संचालित करने के लिए सभी को बधाई दिया।
निरीक्षण के क्रम में अध्यक्ष ने परीक्षार्थियों से आज की परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के संबंध में उनकी राय ली तथा परीक्षा केंद्रों के विजिटर रजिस्टर पर अपनी उपस्थिति और मंतव्य अंकित किया। नेहरू बालिका उच्च विद्यालय यारपुर में आदर्श परीक्षा केंद्र की व्यवस्था हैl जहां परीक्षार्थी, वीक्षक, दंडाधिकारी और सुरक्षाकर्मी सभी महिलाएं हैंl पूरे परीक्षा केंद्र को फूल- गुब्बारों, कारपेट आदि से सजाया गया है, ताकि परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को बेहतर माहौल दिया जाए।
आज की परीक्षा समाप्त होने के साथ ही मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2021 के मुख्य विषयों की परीक्षा पूरी हो गई। 24 फरवरी को दोनों पारियों में ऐच्छिक विषयों की परीक्षा आयोजित हैl जिसमें प्राप्त अंक कुल प्राप्तांक में नहीं जोड़े जाते और ना ही विद्यार्थियों के लिए इस विषय में परीक्षा देना अनिवार्य होता है। ज्ञात है कि कुल 16.84 लाख विद्यार्थियों ने इस वर्ष परीक्षा में शामिल होने के लिए फॉर्म भरा था पर कल की परीक्षा में शामिल होने के लिए पूरे राज्य से मात्र 20,262 परीक्षार्थियों ने ही परीक्षा फॉर्म भरा है

 37 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply