पूर्णिया में दिखी रिक्शा चालक की ईमानदारी

पूर्णिया में दिखी रिक्शा चालक की ईमानदारी
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
Untitled-1
WhatsApp Image 2021-03-05 at 1.52.50 PM

पूर्णिया से ब्यूरो रिपोर्ट श्याम नन्दन

पूर्णिया में एक ईमानदारी की ऐसी मिशाल जिसको सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. जहां एक ओर जिले में मोबाईल झपट्टामार गिरोह काफी सक्रिय है. वही एक रिक्शा चालक ने अपनी ईमानदारी दिखाते हुए सड़क पर गिरा एप्पल का मोबाईल लौटाने के लिए बैठ गया.

बतादें कि पूर्णिया से करीब 30 किलोमीटर दूर सोंसा गांव का रहने वाला मो. तैय्यब पेशे से रिक्शा चलाक है. जो रिक्शा चलाने पूर्णिया आ कर एक छोटी सी कुटिया में रहता है. लेकिन आज तैय्यब ने जो काम किया है वो इंसानियत की मिसाल पेश करता है. पेशे से रिक्शा चलाक तैय्यब एक छोटा आदमी है लेकिन वो ऐसा काम किया है जो अच्छे अच्छे पैसे वाले नही कर पाते हैं.

दरसल तैय्यब पूर्णिया के टैक्सी स्टैंड के पास रिक्शा चला रहे थे. तभी उनका नजर सड़क पर गिरा महँगा एप्पल आईफोन मोबाइल पर पड़ा. तैय्यब उस आईफोन को उठा कर अपने पास रख लिया और वहीं पास के श्रीनायक कैंपस के गेट पर बैठ गया. तैय्यब इस इंतेज़ार में बैठा रहा कि जिसका भी ये आईफोन है वो कॉल करेगा और उसे वो वापिस दे देगा. हालांकि इस काम के लिए तैय्यब ने अपना काम धंधा भी छोड़ दिया है और फ़ोन देने के लिए वही जमकर बैठा रहा. तैय्यब ने मोबाईल लौटाने को लेकर बताया कि ये जिसका होगा उसे देकर ही अपने काम पर जाएंगें.

 103 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply