ICC टेस्ट रैंकिंग में अश्विन की ‘डबल’ छलांग, रोहित को जबरदस्त फायदा

ICC टेस्ट रैंकिंग में अश्विन की ‘डबल’ छलांग, रोहित को जबरदस्त फायदा
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

नई दिल्ली

-ऋषभ पंत भी करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंचे, रहाणे नीचे खिसके

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो भिड़ंत के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को जबरदस्त फायदा हुआ है, जबकि ऑलराउंडर्स और बल्लेबाजी रैंकिंग में आर अश्विन ने लंबी छलांग लगाई है।
रोहित शर्मा चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले के बाद ICC टेस्ट रैंकिंग में 23वें नंबर पर खिसक गए थे। लेकिन चेन्नई में खेले गए दूसरे मैच के बाद वे 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा ने 9 पायदानों की बड़ी छलांग लगाई है। पहले टेस्ट मैच के बाद वे पांच पायदान नीचे खिसक गए थे।
उधर, अश्विन ICC टेस्ट रैंकिंग में बतौर ऑलराउंडर पहले छठे स्थान पर थे, लेकिन चेन्नई में शतक लगाने के साथ-साथ 5 विकेट लेने वाले अश्विन अब पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी की रैंकिंग में वे सातवें नंबर पर ही हैं, लेकिन उनके रेटिंग प्वाइंट्स में उछाल देखने को मिला है। इसके अलावा बतौर बल्लेबाज आर अश्विन की टेस्ट रैंकिंग पहले 95 थी, लेकिन इस मैच में शतक जड़ने के बाद वे 81वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
विकेटकीपर ऋषभ पंत भी टेस्ट क्रिकेट में करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंच गए है। चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद अर्धशतक जड़ने वाले पंत 13वें से 11वें पायदान पर पहुंच गए हैं। पंत की टेस्ट में ये बेस्ट रैंकिंग हैं। उनसे ऊपर भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ही है। इस मैच के बाद अजिंक्य रहाणे की रैंकिंग गिर गई है।

 151 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply