दूध बेचने के लिए एक किसान ने खरीदा 30 करोड़ का हेलीकॉप्टर

दूध बेचने के लिए एक किसान ने खरीदा 30 करोड़ का हेलीकॉप्टर
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
Untitled-1
WhatsApp Image 2021-03-05 at 1.52.50 PM

नई दिल्ली

महाराष्ट्र के भिवंडी के एक किसान जनार्दन भोईर ने डेयरी का काम शुरू किया है, और इस कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए उसने हेलीकॉप्टर खरीद लिया। जिसकी कीमत 30 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

अपने दूध के कारोबार को देशभर में फैलाने के लिए जनार्दन को देश के अलग-अलग हिस्सों में कई बार जाना होता है। ऐसे में आने-जाने की परेशानी से बचने के लिए उन्होंने ये हेलीकॉप्टर खरीद लिया।
जनार्दन ने पत्रकारों को बताया कि उन्हें अपने डेयरी व्यवसाय के लिए बराबर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात जाना पड़ता है। चूंकि कई स्थानों पर हवाई अड्डों की सुविधा नहीं है, इसलिए उनका काफी समय यात्रा में ही बीत जाता था। तब उन्होंने एक दोस्त के सुझाव पर हेलीकॉप्टर खरीदने का फैसला किया।
रविवार को हेलीकॉप्टर को गांव में ट्रायल के लिए भेजा गया था। यहां जनार्दन ने ग्राम पंचायत सदस्यों को अपने हेलीकॉप्टर में सवारी भी कराई। उन्होंने 2.5 एकड़ जमीन पर एक सेफ्टी वाल के साथ एक हेलीपैड बनाने की व्यवस्था की है। हेलीकॉप्टर के लिए एक गैरेज, एक पायलट रूम और एक तकनीशियन रूम भी होगा।
जनार्दन ने कहा कि हेलीकॉप्टर की डिलीवरी 15 मार्च को उनके पास की जाएगी। जानकारी के मुताबिक जनार्दन के पास कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये की संपत्ति है। खेती और डेयरी के व्यवसाय के साथ-साथ जनार्दन का रियल एस्टेट का बिजनेस भी है।

 255 total views,  2 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply