महानायक की सगी बुआ का परिवार है दाने-दाने का मुहताज

महानायक की सगी बुआ का परिवार है दाने-दाने का मुहताज
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

मुम्बई

-अरबपतियों में शुमार अमिताभ परिवार नहीं करता कोई मदद

मुम्बई : बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने जितनी शोहरत कमाई उतनी ही पैसा भी कमाया। आज बच्चन परिवार की गिनती देश के अरबपतियों में होती है। 78 की उम्र में भी अमिताभ बच्चन लगातार काम कर रहे हैं। करोड़ों रुपए के मालिक अमिताभ के परिवार के पास हर सुख सुविधा मौजूद हैं, लेकिन कभी काफी घनिष्ठ रहे उनकी बुआ का परिवार दाने-देने का मोहताज होकर बेहद मुफलिसी में जिंदगी बसर कर रहा है।
गौरतलब है कि बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्‍चन की कुल संपत्ति 400 मिलियन डॉलर से भी अधिक बताई गई है।लेकिन, बच्चन परिवार से अलग हुए उनकी बुआ का परिवार आज रोजी रोटी के लिए मोहताज है। जबकि अमिताभ के परिवार में तो सभी करोड़पति हैं। अमिताभ बच्चन के अपने सगे परिवार के बात करे तो ऐश्वर्या, अभिषेक और जया बच्चन सबके पास बेशुमार पैसा है।
अमिताभ बच्चन की सगी बुआ के बेटे अनूप रामचंद्र से बच्चन परिवार का खास रिश्ता है। इसके बावजूद रामचन्द्र आज गरीबी में जीने के लिए मजबूर हैं। अनूप रामचंद्र का परिवार पहले थोड़ा पैसे वाला था, लेकिन वक्त की मार ने उन्हें पैसे पैसे का मोहताज कर दिया। अमिताभ और अनूप के बीच दूरी की मुख्य वजह एक जमीन को लेकर विवाद माना जाता है। जिसकी वजह से अमिताभ अनूप और उनके परिवार से दूर ही रहना पसंद करते हैं।
अनूप ने अभिषेक बच्चन की शादी में शामिल न होने के पीछे यह वजह बताया था कि वो पैसों की तंगी कि वजह से मुंबई नहीं आ सके थे। जबकि अमिताभ चाहते तो उन्हे आने के लिए पैसे भेज सकते थे।
अनूप और उनकी पत्नी मृदुला अमिताभ बच्चन के कटघर स्थित मकान में रहते हैं। अनूप के मुताबिक, यह मकान पुश्तैनी है, जिसे लेकर अमिताभ और अनूप में कुछ विवाद है। हालांकि, अमिताभ ने अनूप के परिवार से दूरी क्यों बना रखी है इसका कारण स्पष्ट नहीं है। फिर भी कुछ लोग इसके पीछे अनूप की अमिताभ से मांग है कि उनके पुश्तैनी मकान को एक म्यूजियम बनाकर उसमें हरिवंश राय बचपन की यादें रखी जाए।

 188 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply