पुलवामा के शहिदों को विकास भारती कोचिंग के बच्चों ने किया याद

पुलवामा के शहिदों को विकास भारती कोचिंग के बच्चों ने किया याद
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

जोगबनी से शिशिर सुमेंत

दो बर्ष पूर्व कश्मीर के पुलवामा मे आत्मघाती हमले में शहीद जवानों की याद में रविवार की संध्या जोगबनी के नेता चौक स्थित शिव मंदिर प्रागंण में विकास भारती कोचिंग संस्थान द्वारा उन्हें दूसरी बरसी पर याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित किया।इस मौके पर प्रधानाध्यापक प्रकाश चंद्र विश्वास की अध्यक्षता में भारतमाता तथा शहीद सैनिकों के तैलचित्र पर दीप प्रज्वलित एवं पुष्पार्पित कर108 दीप जलाकर शहीदों को भावभीनीं श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वार्ड पार्षद श्री नरेश सिंहा ने कहा कि हमें अपने राष्ट्र की रक्षा के लिए सदैव तैयार रहना चाहिए। शिक्षक मोहम्मद मुमताज आलम ने अपनी शायरी के माध्यम से सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जीना यहाँ और मरना यहीं क्योंकि भारत ही हमारी जन्म स्थली है और कफन के रूप में तिरंगा की चाहत रखता हूँ। अपने अध्यक्षीय संबोधन में प्रकाश चंद्र विश्वास ने कहा कि सदैव ही राष्ट्र के लिए “जननी जन्मभूमिश्च.स्वर्गादपि गरीयसी” का भाव रखते हुए अपने राष्ट्र की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति के लिए तत्पर रहना चाहिए, तब ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
कार्यक्रम को संचालित करते हुए कोचिंग सेंटर के डायरेक्टर गणेश कुमार साहा ने कहा कि हम सदैव ही इस तरह के कार्यक्रम के माध्यम से समाज तथा राष्ट्रीयता का भाव बच्चों में भरते हैं।
इस अवसर पर कोचिंग के दर्जनों छात्र छात्राओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की साथ ही साथ राष्ट्र की रक्षा के प्रति सदैव ही तैयार रहने का प्रण लिया।

 29 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply