सदल बल ग्राउंड जीरो सेरेंगदाग पहुंचें डीजीपी

सदल बल ग्राउंड जीरो सेरेंगदाग पहुंचें डीजीपी
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

लोहरदगा के अतिउग्रवाद क्षेत्र से फ्रंटलाइन24 की ग्राउंड रिपोर्ट

लोहरदगा: जिले के सेरेंगदाग में आईईडी ब्लास्ट में जवान के शहीद होने के बाद डीजीपी नीरज सिन्हा आज लोहरदगा पहुंचे। डीजीपी के साथ एडीजी ऑपरेशन नवीन कुमार सिंह और आईजी ऑपरेशन साकेत कुमार सिंह भी मौजूद थे।अधिकारियों की ओर से घटनास्थल के आसपास का मुआयना किया गया। साथ ही नक्सलियों के खिलाफ योजनाबद्ध तरीके से पुलिसिया कार्रवाई की रणनीति तैयार की गई।
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को लोहरदगा के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के जंगल में आइईडी ब्लास्ट हुआ था। इस ब्लास्ट में सैट-3 के जवान दुलेश्वर घायल हो गए थे। उन्हें हेलीकॉप्टर से बेहतर इलाज के लिए मेडिका अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के क्रम में दुलेश्वर शहीद हो गये थे।

इधर लैंड माइंस ब्लास्ट में जवान के शहीद होने की घटना के दूसरे दिन सूबे के डीजीपी नीरज सिन्हा ग्राउंड जीरो पर पहुंचे। लोहरदगा के नक्सल प्रभावित तुरियाडीह गांव में पहुंच कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया।
लोहरदगा में एक साल के भीतर नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए लैंडमाइंस की चपेट में आकर एक जवान शहीद,तीन गंभीर रूप से जख्मी हो चुके हैं। जंगल में लकड़ी चुनने गई एक किशोरी की भी जान जा चुकी है।
नक्सलियों द्वारा पुलिस को लगातार टारगेट करने नुकसान पहुंचाने और सीधे हमला करने की घटनाएं बढी हैं।
पुलिस की व्यवस्था कैसे संभलेगी इस सवाल पर डीजीपी ने कहा कि रणनीति तैयार है। नक्सलियों को माकूल जवाब दिया जाएगा।
शहीद जवान के परिजनों को अलग-अलग स्तर से करीब एक करोड रुपए की राहत, परिवार के एक सदस्य को नौकरी सरकारी प्रावधान के मुताबिक देने की बात डीजीपी ने कही।

 29 total views,  1 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply