मदरसा हमीदिया के नए अध्यक्ष- फखरे आलम, सचिव- मो सिवगतुल्लाह खान (डब्बू खान) बने वही अन्य पांच को मदरसा हमीदिया कमिटी के सदस्य बनाए गए हैं

मदरसा हमीदिया के नए अध्यक्ष- फखरे आलम, सचिव- मो सिवगतुल्लाह खान (डब्बू खान) बने वही अन्य पांच को मदरसा हमीदिया कमिटी के सदस्य बनाए गए हैं
WhatsApp Image 2021-01-08 at 15.08.21
WhatsApp Image 2021-01-17 at 13.22.37
tall copy
WhatsApp Image 2021-01-26 at 12.25.37
Untitled-1

जिसमे खालिद रजा , जावेद अनवर , मो नेमतुल्लाह , मो ओवैश करीम , काजिम खान के नाम शामिल हैं। नवनिर्वाचित सदस्यों ने सुबह 11 बजे अपने अपने पद ग्रहण किया। हालात की गम्भीरता को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी समय से पहले ही पहुँचकर सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पाए गए। सात सदस्य कमिटी को मिली जिम्मेदारी को अब देखना है। मदरसा में विकास में क्या क्या उगदान देते हैं और कौन कौन से कार्य नई कमिटी के सदस्य करना चाहते हैं।

अध्यक्ष फखरे आलम ने कहा सभी नए सदस्यों की जिम्मेदारी होगी मदरसा के विकास में सभी सदस्य योगदान देंगे उन्होंने कहा एक साल के अंदर मदरसा हमीदिया का विकास के कार्य दिखने लगेगा सभी लोगो के सहयोग से मदरसा विकास की राह पर आगे बढ़ेगा और नये रूप में शहरवासियों को दिखने को मिलेंगे। रुके कार्य तेजी के साथ होंगे और लोगो को धरातल पर मदरसा से संबंधित विकास के कार्य दिखने लगेंगे।

वही सचिव डब्बू खान ने कहा के मदरसा 25 सालों से हाशिए पर चली गई थी। हमें मिली जिम्मेदारी से मदरसा को फिर से खड़ा करना है रुके हुए कार्यों को गति देने का काम किया जाएगा। जिसमें विशेष रूप से मदरसा के आर्थिक हालात को ठीक करना मदरसा में नए शौचालय की मरम्मत के कार्य वजू खाना का निर्माण किचन सहित अन्य जरूरी काम नई कमेटी के द्वारा कराया जाएगा। वही मदरसा में पढ़ने वाले बच्चों के लिए पहली बार मदरसा में पढ़ने वाले बच्चों के लिए ड्रेस की व्यवस्था की जाएगी। मदरसा में पढ़ने वाले बच्चों के लिए सप्ताह के सातो दिनों के लिए खाने की व्यवस्था अलग-अलग इन दिनों के लिए बनाए गए मेनू के अनुसार भोजन दिया जाएगा। साथ ही मदरसा में पढ़ने को लेकर कमेटी की ओर से प्रचार प्रसार भी किया जाएगा। जिससे ज्यादा से ज्यादा बच्चे मदरसा में नामांकन करा सके वही मदरसा से जुड़े विभिन्न कोर्सों जिसमें वस्तानिया फोकानिया मौलवी आलिम फाजिल के लिए फार्म पूरी तरह से निशुल्क होगा भरा जायेगा। वहीं उन्होंने कहा के मदरसा में पढ़ाई से संबंधित कार्य में लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों एवं कर्मियों पर कमिटी कार्यवाही करेगी नई कमेटी मदरसा में किसी भी तरह का भ्रष्टाचार कर्मियों द्वारा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा सभी को मदरसे के विकास में मिलजुल कर योगदान देना होगा। इस अवसर पर हाजी अफ़सारुल हक इकबाल कुरैशी इरशाद कुरैशी मोहम्मद अशफाक गुलाम मोहम्मद पूर्व पार्षद मोहम्मद जुबेर भोला अमजद खान पप्पू खान मोहम्मद हसनैन बाबा मोहम्मद वसीम मोहम्मद आरजू सहित मदरसा के शिक्षक व कर्मी के अलावा अन्य दर्जनों लोग मौजूद थे।

 95 total views,  2 views today

shyam ji

shyam ji

Leave a Reply